डिब्रूगढ़ के डिप्टी कमिश्नर (deputy commissioner) पल्लव गोपाल झा (Pallav Gopal Jha) ने जिले के लोगों से दिवाली और छठ पूजा शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की है। हाल ही में पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्रा की उपस्थिति में उपायुक्त पल्लव गोपाल झा की अध्यक्षता में डिब्रूगढ़ स्थित उपायुक्त सम्मेलन कक्ष में बैठक हुई।

हाल ही में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति को देखते हुए, डिब्रूगढ़ जिले में भक्तों से पूजा घाटों के बजाय अपने-अपने घरों में छठ पूजा करने का आग्रह किया गया है। डिब्रूगढ़ के उपायुक्त ने छठ पूजा (Chhath Puja) के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए सभी संबंधितों का सहयोग मांगा। बैठक में जिले के सभी अंचल अधिकारी सहित विभिन्न छठ पूजा उत्सव समितियों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

इस बीच छठ पूजा (Chhath Puja) समितियों ने अब तक श्रद्धालुओं के लिए कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया है। छठ पूजा आमतौर पर घाटों पर की जाती है। ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra river) के बढ़ते जल स्तर के कारण, भक्तों के लिए घाटों पर पूजा करना मुश्किल होगा। पिछले साल, कोविड-19 महामारी के कारण, भक्तों द्वारा घरों में छठ पूजा की गई थी। इस साल भी जिला प्रशासन की ओर से यही निर्देश दिया गया है.