अरुणाचल प्रदेश के टुटिंग में एक 21 वर्षीय ट्रक चालक की मौत से असम के धेमाजी जिले के सिलापथार में तनाव बढ़ गया है। ट्रक चालक धुरबा पाठक की 14 नवंबर को अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में टुटिंग में एक व्यक्ति द्वारा सड़क दुर्घटना में गर्म बहस के बाद कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिल्पाथर पर राष्ट्रीय राजमार्ग -15 पर सड़क जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पिछले चार दिनों से अरुणाचल प्रदेश के बाध्य तेल टैंकरों और अन्य अच्छे ट्रकों को रोक दिया है।

केंद्रीय अरुणाचल के जिलों में ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति विरोध के कारण रुक रही है, जिसके कारण क्षेत्र में पेट्रोल, डीजल और निर्माण सामग्री की कमी हो गई है। गुरुवार को सिल्ली में प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया, लेकिन पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने सहारा लिया उन्हें तितर-बितर करने के लिए बैटन चार्ज और सड़क को साफ़ करने के लिए किया गया है।
ट्रक ड्राइवरों ने अरुणाचल के जिलों में ईंधन और अन्य सामानों को फेरी करने से इनकार कर दिया है जब तक कि अरुणाचल के प्रशासनिक अधिकारी ट्रकों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करते हैं। इसके अलावा, केंद्रीय केंद्रीय अरुणाचल के सात जिलों के डीसी और एसपी की एक बैठक पसात में होने वाली है। प्रचलित तनाव को कम करने के लिए अरुणाचल सरकार ने धेमाजी के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।