असम के धुबरी में एक वकील साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गया है, जिसमें उसके पंजाब नेशनल बैंक खाते से 9,201 रुपये की राशि निकाल ली गई। पीड़ित काजी इनामुल हसन ने धुबरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। हसन को कथित तौर पर अज्ञात नंबर '9883606335' से उसके मोबाइल नंबर पर एक संदेश प्राप्त हुआ था।

जिसमें उसे एक और नंबर '8343970608' पर कॉल करने और 24 घंटे के भीतर सिम अपने Jio के लिए अपने ग्राहक को जानने (केवाईसी) को अपडेट करने के लिए कहा गया था। । इसके बाद, उसने नंबर डायल किया और दूसरे छोर पर मौजूद व्यक्ति ने उसे Google Play Store से 'QUICCKSUPPORT' नामक एक मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा।


काजी इनामुल हसन ने कहा कि "डाउनलोड करने के बाद, मुझे एक आईडी नंबर प्राप्त हुआ और कॉल करने वाले के निर्देशों का पालन किया। मैंने स्क्रीन पर दिखाई देने वाले अलग-अलग बटन दबाए ”। उन्होंने कहा कि "बाद में मुझे पता चला कि 12 जुलाई को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक की धुबरी शाखा में मेरे बैंक खाते से 9201 रुपये की राशि डेबिट कर दी गई है "। पुलिस अभी तक जालसाजों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।