ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ में असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एएमसी) में कोविड 19 स्थिति पर समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि यह "कोविड 19 की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ने के लिए खुद को तैयार करने का समय है"। मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि "हमने कोविड 19 की पहली लहर के खिलाफ सफलतापूर्वक जीत हासिल की है। अब, कोविड महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ने के लिए खुद को तैयार करने का समय आ गया है "।


पिछले साल, हम सभी एकजुट होकर स्वच्छता और सामाजिक भेद के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए महामारी के खिलाफ लड़े थे। असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि "अब समय आ गया है कि हम लोगों को जागरूक करें ताकि वे स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का ईमानदारी से पालन करें कोविड वैक्सीन की कोई कमी नहीं है "। परीक्षण के साथ-साथ सभी की सुरक्षा के लिए टीकाकरण करें।

असम ने एक और कोविड मौत दर्ज की, राज्य में कुल 1,118 हो चुकी है। जबकि राज्य में 352 नए सकारात्मक मामलों का पता चला। राज्य के लखीमपुर जिले से मौत का मामला सामने आया था। राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी कोविड मीडिया बुलेटिन के अनुसार, असम में कुल 73,329 कोविड परीक्षण किए गए, जिनमें से 352 नए मामले वायरस के लिए सकारात्मक पाए गए। असम की सकारात्मकता दर 0.48% रही।