कोविड-19 सकारात्मक महिला ने ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ में असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एएमसीएच) में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। असम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एएमसीएच) के प्रिंसिपल और चीफ सुपरिटेंडेंट डॉ. संजीव काकाती ने कहा कि “यह हमारे लिए एक अच्छी खबर है कि एक कोविड पॉजिटिव महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। मैं परिवार और मेडिकल स्टाफ को उनके सफल ऑपरेशन के लिए बधाई देता हूं।"


काकाती ने बताया कि "जुड़वाँ बच्चे, एक बच्चा और एक बच्ची स्वस्थ हैं और दोनों कोविड नकारात्मक हैं। 34 वर्षीय महिला, जो डिब्रूगढ़ के मोरन इलाके की है और शादी के बाद 14 साल तक निःसंतान रहने के बाद आईवीएफ तकनीक से गुजरी थी ”। 19 मई की रात, प्रसूति संबंधी समस्याओं के बाद उन्हें डिब्रूगढ़ के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। काकाती ने कहा, “परीक्षण के दौरान, उन्हें कोविड सकारात्मक पाया गया।

महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए वंशावली और प्रसूति विभाग के प्रमुख डॉ. रमेश सोनोवाल के नेतृत्व में डॉक्टरों और नर्सों की एक टीम ने सी-सेक्शन किया और जुड़वा बच्चों को सफलतापूर्वक जन्म दिया। “मां और जुड़वां दोनों स्वस्थ हैं। नर बच्चे का वजन 2.5 किलो और मादा बच्चे का वजन 2 किलो है और दोनों कोविड नकारात्मक हैं। जुड़वा बच्चों को नियो नेटल केयर यूनिट में रखा जा रहा है।