असम सरकार ने कोविड-19 के साथ आत्महत्या करने वालों के अंतिम संस्कार के लिए गुवाहाटी में 7 और श्मशान स्थलों को नामित किया है। कोविड-19 पीड़ितों के लिए उलुबरी विद्युत शवदाह गृह, बसिष्ठा श्मशान घाट, पंजबरी में बोगथुली श्मशान घाट, जलकुंभी श्मशान घाट, गढ़बन कबरस्थान, जलकुबरी कबरस्थान, और कटहबारी कबरथान नामित सात नए श्मशान स्थल हैं।

इससे पहले, उलुबरी श्मशान घाट, भूतनाथ श्मशान घाट, अठगाँव कबरस्थान और इस्लामपुर कबरथान में कोविड-19 पीड़ितों के लिए गुवाहाटी में केवल चार श्मशान स्थल थे। गुवाहाटी में श्मशान स्थलों की संख्या सरकार द्वारा बढ़ाई जानी थी क्योंकि शहर हाल के दिनों में प्रतिदिन होने वाली मौतों की उच्च संख्या दर्ज कर रहा है। असम में शनिवार को कुल 50 कोविड-19 मौतें हुईं।


असम में 50 कोविड-19 मौतों में से 16, गुवाहाटी शहर में और उसके आसपास 16 लोगों की मौत की सूचना दी गई थी। असम का कोविड-19 मौत का आंकड़ा वर्तमान में 1628 है। विशेष रूप से, असम ने कुल 5756 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए थे। इन 5756 मामलों में से 1543 मामलों का पता गुवाहाटी शहर में और इसके आसपास लगा। गुवाहाटी के कोविड-19 संकट प्रतिदिन के मामलों में उच्च स्पाइक के साथ लगातार वृद्धि पर हैं।