केंद्र त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के लिए विशेष चिकित्सा दल भेजेगा क्योंकि ये तीन पूर्वोत्तर राज्य उच्च संख्या में कोविड-19 सकारात्मक मामले दर्ज कर रहे हैं। विशेष चिकित्सा दल इन राज्यों में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के संभावित कारणों का जायजा लेंगे। देबबर्मा ने कहा “केंद्र से विशेष चिकित्सा दल त्रिपुरा का दौरा करेगा। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक संचार नहीं किया गया है। हम टीम के आने और हमारी मदद करने का इंतजार कर रहे हैं ”।

तीन पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के अलावा, केंद्रीय चिकित्सा दल भी केरल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ भेजे जाएंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि केंद्र 'संपूर्ण सरकार' और 'संपूर्ण समाज' दृष्टिकोण के साथ महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है। बयान में कहा कि "कोविड प्रबंधन के लिए विभिन्न राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों के प्रयासों को मजबूत करने के एक सतत प्रयास के रूप में, केंद्र सरकार समय-समय पर विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा करने के लिए केंद्रीय टीमों की प्रतिनियुक्ति करती रही है।"

देबबर्मा ने कहा कि “केंद्र से विशेष चिकित्सा दल त्रिपुरा का दौरा करेगा। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक संचार नहीं किया गया है। हम टीम के आने और हमारी मदद करने का इंतजार कर रहे हैं ”। तीन पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के अलावा, केंद्रीय चिकित्सा दल भी केरल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ भेजे जाएंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि केंद्र 'संपूर्ण सरकार' और 'संपूर्ण समाज' दृष्टिकोण के साथ महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है।