असम सरकार ने एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) का एक नया सेट जारी किया है। एसओपी के नए सेट के अनुसार, पूरे असम में कर्फ्यू की समयसीमा बढ़ाई गई है। कल सुबह 5 बजे से 15 दिनों तक एसओपी लागू रहेगा। कल से कर्फ्यू असम के शहरी इलाकों में दोपहर 2 बजे से लागू होगा। इसके अलावा, अगले 15 दिनों तक सभी धर्म स्थल बंद रहेंगे।


दूसरी ओर, सभी बाजार स्थान दोपहर 1 बजे तक शहरी क्षेत्रों में अपने शटर बंद कर देंगे। अगले 15 दिनों तक सभी साप्ताहिक बाजार भी बंद रहेंगे। हालांकि, ग्रामीण क्षेत्रों में, कर्फ्यू शाम 6 बजे लागू होगा और दुकानें दोपहर 2 बजे तक बंद हो जाएंगी। असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने उल्लंघनकर्ताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

असम डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि "एसओपी का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को मजबूत हाथों से निपटा जाएगा।" असम पुलिस महानिदेशक ने कहा, "इस अवधि के दौरान किसी को भी आयोजन करते हुए पाया गया, उस पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया जाएगा।" शादियों के लिए अधिकतम 10 व्यक्तियों को अनुमति दी गई है। नए SOP को असम के मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ और DGP भास्कर ज्योति महंत ने जारी किया है।