असम कांग्रेस अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा कोरोना संक्रमित हो गये हैं, जिसके बाद उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बोरा ने खुद के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए लोगों से कोविड-19 की जांच कराने को कहा है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद आज से गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मेरा इलाज चल रहा है। मैं पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से खुद का परीक्षण करवाने का अनुरोध करता हूं।

वहीं असम के तामुलपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक लेहो राम बोरो का कोविड-19 संबंधित जटिलताओं के कारण शनिवार को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) में निधन हो गया। तीन दिन के अंतराल में कोविड-19 के कारण असम में यह दूसरे विधायक की मौत हुई है। इससे पहले असम के गोसाईगांव निर्वाचन क्षेत्र से बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के विधायक मजेंद्र नारजरी की कोविड-19 की जटिलताओं के बाद 26 मई को मृत्यु हो गई। 

बोरो ने यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीता था। बोडो प्रादेशिक परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य प्रमोद बोरो ने अपने फेसबुक पेज पर बोरो की मृत्यु की सूचना साझा करते हुए कहा, हमने आज तामुलपुर एलएसी के विधायक प्रिय लेहो राम बोरो को खो दिया है। वह कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हुए थे।  प्रमोद बोरो ने बताया कि कोरोना के इलाज के दौरान जीएमसीएच में विधायक को स्ट्रोक हुआ था।