सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक प्रकोष्ठ निदेशालय ने ग्रामीण स्वास्थ्य निरीक्षक (Rural Health Inspector) को मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है। व्यक्ति की पहचान हितेश डेका के रूप में हुई है, जो कामरूप की रानी में रानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य निरीक्षक है।


असम के विशेष डीजीपी GP सिंह (GP Singh) ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है कि ''हितेश डेका, ग्रामीण स्वास्थ्य निरीक्षक, रानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रानी, ​​कामरूप को आज टीम @DIR_VAC_ASSAM द्वारा रंगे हाथों पकड़ा गया, यह मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत लेता था। @assampolice @CMOfficeAssam @mygovassam'।


जानकारी दे दें कि असम में रिश्वत लेने के ऐसे मामले प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, हालांकि, राज्य पुलिस भी ऐसे सरकारी अधिकारियों पर पैनी नजर रखे हुए है। हाल ही में, सादा जनजाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में वरिष्ठ सहायक के रूप में कार्यरत सीमा देवी नाम की एक महिला सरकारी कर्मचारी को असम सचिवालय परिसर के अंदर 4,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा और पर्स से 99,000 रुपये नकद भी बरामद किए।