असम में सोमवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से तीसरी मौत हो गई और राज्य में इस वायरस के संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए है तथा इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर102 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि मरने वाला व्यक्ति कैंसर से भी पीड़ित था। जो राज्य सरकार की ओर से चलाए गए विशेष बसों से अन्य रोगियों और उनके तिमारदारों के साथ मुंबई से लौटा था। 

डॉ. सरमा ने बताया कि 71 वर्षीय गोपेंद्र मालाकार के मौत की खबर बताते हुए बेहद दुखी हूँ। वह मुम्बई से लौटे थे और उन्हें गले का कैंसर तथा कोरोना पॉजिटिव थे। मरीज को सांस लेने में परेशानी के कारण सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था पूर्वाह्न 11 बजकर पांच मिनट पर उसकी मौत हो गई। उनके साथ मुम्बई से लौटे तिमारदारों में पत्नी और बेटा है। उन्हें शहर के एक होटल में रखा गया है और जांच के लिए यहां के एमएमसी अस्पताल भेज गया है। सात मरीज और उनके तिमारदारों सहित 60 से अधिक लोग जो विशेष बसों में मुंबई से लौटे थे। उनका यहां कोविड-19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था। 

इस बीच आज सुबह राज्य में कोरोना के 3 नए मामले सामने आए है। मंत्री ने बताया कि एक मामला जोरहाट और दूसरा नौगांव का है दोनों को क्वारंटीन केन्द्र में रखा गया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकऱ 102 हो गई। जबकि 41 लोग ठीक हो चुके है और अभी तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।