असम के विभिन्न हिस्सों में शनिवार रात कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के चार नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हेमंत विश्व शर्मा ने बताया कि गुवाहाटी में दो, शोणितपुर और शिवसागर जिलों में एक-एक मामला सामने आया है। शर्मा ने बताया कि ये सभी मामले अन्य राज्यों से वापस लौटे और राज्यों के बाहर कोरोना मरीज के संपर्क में आने वालाें के हैं। राज्य में 41 मरीज ठीक भी हुए हैं तथा दो लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि  देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के एक दिन में ही करीब पांच हजार मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या उत्तरोत्तर बढ़ते हुए 90 हजार के आंकड़े को पार कर गयी है और भारत अब विश्व भर में संक्रमण के सर्वाधिक आंकड़ों वाले देशों की सूची में 11वें स्थान पर आ गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 4987 नए मामले सामने आए हैं जबकि इसी अवधि में 120 लोगों की मौत हुई है। देशभर में अब तक कुल 90,927 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं तथा 2872 लोगों की मौत हुई है, जबकि 34,109 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह ठीक हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। देश में कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है और इसके कारण राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 1606 नये मामले सामने आये हैं , जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 30,706 हो गयी है तथा कुल 1135 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 7088 लोग इसके संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। 

कोरोना वायरस से प्रभावित होने के मामले में गुजरात दूसरे नंबर पर है और यहां संक्रमितों की संख्या पांच अंकों में आ गयी । गुजरात में अब तक 10,988 लोग इससे संक्रमित हुए हैं तथा 625 लोगों की मृत्यु हुई है जबकि 4308 लोगों को उपचार के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में पांच अंकों के आंकड़ों की सूची में तमिलनाडु तीसरे नंबर पर है। यहां कुल संक्रमितों की संख्या 10,585 हो गई है तथा इसके संक्रमण से 74 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 3538 लोग इस बीमारी से उबरे हैं।