असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने कहा कि पंद्रह और व्यक्ति राज्य में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए, जिससे राज्य में कुल मामले बढ़कर 79 हो गए हैं। ये सभी 15 व्यक्ति उस प्रवासी मजदूर के संपर्क में आए थे जो गत सोमवार को इस बीमारी से संक्रमित पाया गया था। कुल 79 मामलों में से, 37 ऐसे मरीज हैं जिनका अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि राज्य में संक्रमित पाया गया एक अन्य व्यक्ति बिहार चला गया है, दो की मृत्यु हो गई है और 39 अन्य को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मंत्री ने ट्वीट किया, 15 व्यक्ति कामरूप मेट्रो में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी गुवाहाटी के फैंसी बाजार से उस मरीज से संबंधित हैं, जो हाल ही में संक्रमित पाया गया था। सभी पृथक हैं और कृपया घबराएं नहीं। गुवाहाटी शहर में कुल मामले बढ़कर 22 हो गए हैं, जिनमें वह 16 वर्षीय लड़की भी शामिल है, जिसके कोविड-19 से संक्रमित होने का पता उसकी मृत्यु के बाद चला। कामरूप (मेट्रो) जिला प्रशासन ने फैंसी बाज़ार के एक हिस्से को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया है और क्षेत्र में नगरपालिका बाजार परिसर को बंद कर दिया है। गुवाहाटी शहर में अब छह निषिद्ध क्षेत्र हैं।

सरमा ने कहा कि इस बीच, 163 छात्रों को लेकर दिल्ली से छह बस और चेन्नई से 24 कैंसर रोगियों और परिचारकों को लेकर एक बस बुधवार को गुवाहाटी पहुंची। मंत्री ने कहा कि इन सभी को 14-दिन के लिए पृथकवास में जाना होगा। छह बस 137 यात्रियों को लेकर मंगलवार को मुंबई से पहुंची थीं, जिनमें ज्यादातर कैंसर रोगी और उनके परिचारक हैं। इन सभी को एक होटल में पृथक कर दिया गया है। राज्य में सात प्रयोगशालाओं में अब तक 21,000 से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है।