असम में दो और लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 64 हो गई। यह बात स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कही। उन्होंने बताया कि गुवाहाटी में दो लोगों में कोविड-19 का संक्रमण पाया गया है। एक व्यक्ति मूलत: मोरीगांव का है, जबकि दूसरा गुवाहाटी का है। 

उन्होंने कहा कि असम में कोविड-19 के अब 29 उपचाराधीन मरीज हैं जबकि 34 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। गुवाहाटी में सात मामले हैं जिसमें 16 वर्ष की एक लड़की भी शामिल है, जिसकी सात मई को मौत हो गई थी। इससे पहले सरमा ने सोशल मीडिया पर चल रहे एक फर्जी स्क्रीनशॉट पर भी चिंता जताई थी। मंत्री ने जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 50 बिस्तरों वाले आईसीयू का उद्घाटन भी किया।

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसके संक्रमितों की संख्या 70 हजार का आंकड़ा पार कर गयी है। देश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3604 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 70 हजार से अधिक हो गयी तथा इस दौरान 87 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही भारत 50 हजार से अधिक संक्रमण के आंकड़ों वाले देशों की सूची में 13वें स्थान पर पहुंच गया है। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में इससे अब तक 70,756 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं तथा 2293 लोगों की मौत हुई है। वहीं अब तक 22455 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह ठीक हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। देश में कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है और इसके कारण राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। महाराष्ट्र में 23401 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं तथा 868 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राज्य में 4786 लोग इसके संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।