असम में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 56 हो गए। शुक्रवार को तीन लोग संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा 16 वर्षीय एक लड़की की मौत के बाद उसकी कोविड-19 की रिपोर्ट आई जिसमें उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 

स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये तीन लोग राजस्थान से लौटे थे। एक मामले में लड़की को बुखार था और पैर में दर्द था। जब उसकी स्थिति खराब हुई तो उसे बी. बरूह कैंसर अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी मौत हो गई। लड़की के नमूने कोविड-19 जांच के लिए भेजे गए और अब पता चला कि वह संक्रमित थी। सरमा ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्य की बात है कि उसे जरूरी उपचार नहीं मिला।’’ 

उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 21 संक्रमितों का इलाज चल रहा है, 34 ठीक हो चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।सरमा ने बताया कि राजस्थान के अजमेर से 45 यात्रियों को लेकर एक बस बुधवार को सिलचर आई थी। उनमें से तीन में शुक्रवार को संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके साथ इस समूह में कुल संक्रमितों की संख्या आठ हो गई है। 31 लोग संक्रमणरहित हैं बाकियों की रिपोर्ट अभी आई नहीं है।इनमें से कुछ लोग जांच के बाद कुछ वक्त के लिए घर ले गए थे जिसके कारण काचर जिले के चार गांवों को निरुद्ध क्षेत्र घोषित किया गया। बीते 24 घंटे में असम में कोविड-19 के कई मामले सामने आए। बृहस्पतिवार से 11 मामले सामने आए जिनमें से नौ ने विगत में यात्राएं की थीं।