असम में पांच दिनों के अंतराल के बाद कोरोना वायरस (कोविड-19) का एक नया मामला सामने आया है जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 43 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने इसकी जानकारी दी। कोरोना वायरस का नया मामला गोलपारा जिले का है जहां से पहले भी कुछ और मामले सामने आ चुके हैं। 

शर्मा ने बताया कि सतर्क हो जाएं-गोलपारा में एक व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। चूंकि यह व्यक्ति कंटेन्मेंट जोन में है, इसलिए डर की कोई जरूरत नहीं है। इससे पांच दिन पहले 30 अप्रैल को कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आये थे जिनमें से चार मामले बोंगईगांव जिले के थे और ये किसी कोरोना वायरस के मरीज के संपर्क में भी नहीं आये थे। राज्य में अब कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढकऱ 43 हो गई है, जिनमें से एक संक्रमित की मौत भी हुई है और 32 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन 3.0 में मिली छूट के दूसरे ही दिन देश में मिले कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की तादाद डराने वाली है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के मामलों और मौत के आंकड़ों में सबसे बड़ी उछाल देखी गई है। इस दौरान 3900 कंफर्म केस सामने आए और 195 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसी के साथ देश में कोरोना का कंफर्म मामलों की संख्या बढ़कर 46 हजार को पार कर गई है। वहीं, अबतक 1568 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 24 घंटे में 1020 लोग ठीक हुए हैं, जिससे ठीक होने वालों की संख्या 12726 हो गई है। अब रिकवरी रेट 27.41 फीसदी हो गया है।