असम के ग्वालपाड़ा में एक व्यक्ति और सलमारा बंगाईगांव की 16 वर्षीय एक किशोरी में कोविड-19 संक्रमण पाया गया। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ये दोनों लोग तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए व्यक्तियों से संक्रमित हुए दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आये थे। 

उन्होंने बताया कि पांचों दिनों के अंतराल के बाद आये इन दो नये मामलों के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 37 पहुंच गयी। उनमें नौ मामलों में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि जब यह किशोरी कोविड-19 से संक्रमित पायी गयी तब वह घर में ही पृथक वास में थी। राज्य में 23 अप्रैल को कोविड-19 का आखिरी मामला सामने आया था। उससे पहले 16 अप्रैल को मोरीगांव जिले में दो व्यक्ति संक्रमित पाये गये। असम की छह प्रयोगशालाओं में अब तक 8,117 नमूनों की जांच की गई है। राज्य में इस संक्रमण से अब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है, जबकि 27 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

देशभर में कोरोना वायरस‘कोविड-19’महामारी से संक्रमण के मामलों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान इस वायरस के 1897 नए मामले सामने आये हैं और 73 मरीजों की मौत के बाद देश में मृतकों की संख्या बढकऱ 1007 हो गयी है। देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के अब तक कुल 31332 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें 111 विदेशी मरीज शामिल हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है और पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 827 लोगों के स्वस्थ होने के साथ ऐसे लोगों की संख्या 7696 पर पहुंच गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है।