देश के बाकी हिस्सों की ही तरह असम में भी कोरोना का कहर जारी है। असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि गुवाहाटी में बिना किसी ट्रेवल हिस्ट्री के तीन कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में घातक कोरोना वायरस के कुछ लोकल निशान हैं। हालांकि, उन्होंने यह उल्लेख नहीं किया कि क्या इसका मतलब सामुदायिक प्रसारण शुरू हो सकता है।


बता दें कि गुरुवार को सामने आए चार पॉजिटिव मामलों में से तीन गुवाहाटी से हैं और इनका कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं हैं। इस वजह से गुरुवार को असम सरकार ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज को नए मरीजों के लिए बंद कर दिया है। दरअसल, इस मेडिकल कॉलेज में एक डॉक्टर (पीजी स्टूडेंट) में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद हड़कंप मच गया और आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज को बंद कर दिया गया है।


असम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हेमंता बिस्वा शर्मा ने कहा कि सरकार ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज को नए मरीजों के लिए अगले कुछ दिनों तक बंद करने का फैसला किया है। एक पीजी स्टूडें कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके बाद उसके संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है और मेडिकल कॉलेज को सैनिटाइज किया जा रहा है।


स्वास्थ्य मंत्री हेमंता बिस्वा शर्मा ने कहा कि नए मरीजों के लिए मेडिकल कॉलेज को बंद करने के साथ ही पहले से भर्ती मरीजों के लिए खास व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही संपर्क में आए लोगों का कोरोना सैंपल इकट्ठा किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज को फिलहाल के लिए बंद करने का फैसला सबके हित में है।