असम में भाजपा विधायक कृषेन्दु पॉल सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक पॉल की रविवार को असम टार्गेट सर्विलांस प्रोग्राम (एटीएसपी) के दौरान जांच की गई थी। सोमवार शाम उनकी जांच रिपोर्ट आई, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।


पॉल पठारकांडी सीट से विधायक हैं। उन्हें करीमगंज सिविल अस्पातल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। इस बीच, असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को कहा कि गुवाहाटी में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वार्ड-वार संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा, ''गुवाहाटी में हालात चिंताजनक हैं। हमारा ध्यान इस समय शहर में कोविड-19 की रोकथाम पर है ताकि अन्य जिलों में सामुदायिक स्तर पर इसका प्रसार न हो सके।''उन्होंने कहा कि इसके लिये गुवाहाटी में वार्ड-वार संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा।


विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने रविवार (21 जून) को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आने की जानकारी दी। दुनिया भर में पिछले 24 घंटों में 1,83,000 से अधिक नए मामले सामने आए। संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि सबसे अधिक 54,771 मामले ब्राजील में सामने आए। इसके बाद अमेरिका में 36,617 और भारत में 15,400 से ज्यादा मामले सामने आए। विशेषज्ञों का कहना है कि बढ़ते मामले कई कारकों को दर्शाते हैं जिनमें बड़े पैमाने पर जांच के साथ ही व्यापक स्तर पर संक्रमण का फैलना शामिल है।


डब्ल्यूएचओ ने बताया कि दुनिया भर में इस वैश्विक महामारी से अब तक 87,08,008 लोग प्रभावित हैं और इनमें से 1,83,020 लोग पिछले 24 घंटे में संक्रमण की चपेट में आए हैं। वहीं विश्व भर में अब तक 4,61,715 लोगों की मौत हुई है और रोजाना उसमें 4,747 मौतों का इजाफा हो रहा है। मौत के इन नए मामलों में से दो तिहाई मामले अमेरिका के हैं।