दिल्ली जमात के बाद से कोरोना का संक्रमण ज्यादा बढ़ गया है। इसके चलते पूर्वोत्तर में भी कोरोना का कहर बरपा है। वैसे यहां कोरोना के ज्यादा मामले नहीं जितने और इलाकों में हैं। यहां हाल ही में सोनमारा, बोंगईगांव की 16 वर्षीय एक लड़की कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जांच से ज्ञात हुआ कि यह एक निजामुद्दीन मरकज अटेंडी की सेकेंडरी कॉन्टैक्ट थी।

इसने हाल ही में COVID-19 पॉजिटिव का परीक्षण किया है, स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा ने  कहा कि असम में COVID-19 रोगियों की संख्या अब 36 हो चुकी है। कुल 27 रोगियों को छुट्टी दे दी गई है, और अस्पताल में सक्रिय कोरोना के मामले 8 है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 संक्रमण के कारण एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।


इसी तरह बता दें कि पूर्वोत्तर में कुछ ही राज्यों में कोरोना का प्रकोप हैं वरना नागालैंड में तो एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है। इसी तरह से मेघालय, त्रिपुरा, अरुणचल प्रदेश, मिजोरम में एक-दो ही कोरोना के मरीज सामने आए हैं। हाल ही में लॉकडाउन का पालन करते हुए मणिपुर सरकार ने ऐलान किया है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 1.99 लाख का जुर्माना लगाया जाएगा।