असम के बड़े शहर गुवाहाटी में 8 वार्डों की पहचान कोविड-19 हॉटस्पॉट के रूप में की गई है। जिनमें से 8 वार्डों में से 3 वार्ड, 8, 14, 16, 24, 28, 29 और 31 वार्ड शामिल हैं। हाल के दिनों में गुवाहाटी में कोरोना मामलों की अधिकतम संख्या सामने आई है। इन 8 वार्डों के अंतर्गत आने वाले इलाके हैं बेलटोला, बसिस्ता, फतशिल अंबारी, बरसापारा, धीरनपारा, कुमारपारा, एटी रोड, माचखोवा, भूतनाथ, खानापारा, पंजाबी, हाटीगांव, उलुबरी, रेबारी, डीजीपी कॉम्प्लेक्स, बिलपारा, सलापारा, पंडारा , नरेंगी और बांदा है।


वैसे जानकारी के लिए बता दें कि कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन जल्दी ही इन 8 वार्डों को रेड ज़ोन घोषित किए जाने की संभावना है। पिछले 20 दिनों में गुवाहाटी में 17,690 कोविड-19 सकारात्मक मामले और 100 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। इस बीच, असम का कोविड-19 परिदृश्य गंभीर बना हुआ है। कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए लॉकडाउन लागू करने पर विचार किया जा रहा है।

असम में कोरोना रोगियों के अपने सबसे अधिक एकल-दिवसीय घातक रिकॉर्ड दर्ज किए, जिसमें कुल मौतों की संख्या 1,430 थी। 4,475 नए सकारात्मक मामलों का पता चला, जिनमें से 1,417 गुवाहाटी शहर और उसके आसपास के हैं। असम सहित पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना ने हालात गंभीर कर रखे हैं। देश में कोरोना संक्रमण बहुत ही तेजी हो रहा है।