असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। शपथ लेने के बाद उन्होंने दोहराया है कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति चिंताजनक है। सीएम सरमा ने कहा कि असम सरकार राज्य में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सभी उपाय करेगी। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, जो NEDA संयोजक भी हैं, ने कहा कि जब तक असम में कोविड स्थिति को नियंत्रण में नहीं लाया जाता है, पूर्वोत्तर में स्थिति को नियंत्रण में नहीं लाया जा सकता है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत ने कहा कि “असम में कोविड की स्थिति चिंताजनक है। हमने देखा है कि हमारे दैनिक मामले लगभग 5000 को पार कर चुके हैं। कल जब हम पहली बार कैबिनेट में मिलते हैं, हम सभी दृष्टिकोण से कोविड स्थिति पर चर्चा करेंगे और हम कोविड प्रकोप को रोकने के लिए आवश्यक सभी उपाय करेंगे, ”। जब तक असम में कोविड की स्थिति को नियंत्रित किया जाता है, तब तक पूर्वोत्तर में स्थिति कभी भी नियंत्रण में नहीं आएगी। हमारे नागरिकों और पूरे पूर्वोत्तर के प्रति हमारी जिम्मेदारी है।


असम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 उनकी सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होगी और वे मंगलवार को पहली कैबिनेट बैठक के तुरंत बाद काम करना शुरू कर देंगे। हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को असम के 15 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। असम के राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी ने सरमा को असम के नए मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।