कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ‘डेलीगेट्स’ (निर्वाचित मंडल के सदस्य) की संख्या 289 है। यह जानकारी प्रदेश प्रवक्ता मंजीत महंत ने दी। महंत ने कहा कि सोमवार को होने वाले चुनाव के लिए यहां प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान पूर्वाह्न 10 बजे से शाम चार बजे तक होगा।

ये भी पढ़ेंः आने वाले दिनों में असम में 24 मेडिकल कॉलेज होंगे: सीएम सरमा


उन्होंने एक बयान में कहा कि असम प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा और विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने सभी पात्र मतदाताओं से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मतदान करने की अपील की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैदान में हैं। मतगणना 19 अक्टूबर को होगी।

ये भी पढ़ेंः असम-मेघालय सीमा विवाद : दूसरे चरण की वार्ता, स्थानीय विचारों को दी जाएगी प्राथमिकता


कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने मतदाताओं से ‘बदलाव अपनाने’ का साहस दिखाने का आह्वान किया। थरूर ने कहा कि वह जिन बदलावों के बारे में सोच रहे हैं उनमें पार्टी के ‘मूल्य और निष्ठाएं’ ऐसी ही रहेंगी और केवल लक्ष्य पाने के तरीकों में परिवर्तन आएगा। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इस बार गांधी परिवार की तरफ से कोई भी उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ है। गांधी परिवार की ही बात करें तो कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में वोट डालेंगे। वहीं सांसद राहुल गांधी कर्नाटक के बेल्लारी में वोट डालेंगे। राहुल इस समय भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त हैं।