पूर्वोत्तर राज्य असम में हिमंता सरकार के खिलाफ कांग्रेस (Congress) ने मोर्चा खोल दिया है। राज्य में पुलिस के ट्रिगर और एनकाउंटर को लेकर असम कांग्रेस नेता और राज्य की युवा कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता (Angkita Dutta) ने राज्य सरकार पर तीखा वार किया है। अंगकिता दत्ता ने राज्य में प्रचलित कुख्यात "एनकाउंटर राज" को लेकर हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) के नेतृत्व वाली सरकार को फटकार लगाई है।

असम के नगांव जिले में कथित "फर्जी मुठभेड़ (fake encounter)" की घटना, जिसमें एक पूर्व छात्र नेता को पुलिस ने गोली मार दी थी, राज्य को हिला कर रख देती है।  विपक्ष, विशेष रूप से कांग्रेस ने इस मुद्दे पर असम में हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर तीखे हमला करते हुए अंगकिता दत्ता ने कहा कि “हमारी आवाज को शांत नहीं किया जाएगा। हम युवाओं की आवाज उठाना जारी रखेंगे ”।
 


बता दें कि अंगकिता दत्ता के नेतृत्व में असम युवा कांग्रेस (Assam youth Congress) के सदस्यों ने "एनकाउंटर राज" मुद्दे पर राज्य सरकार के खिलाफ गुवाहाटी में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया है। नागांव में पुलिस फायरिंग की घटना की न्यायिक जांच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें पूर्व छात्र नेता कीर्ति कमल बोरा (Kirtti Kamal Bora) घायल हो गए थे। इस मामले में एसपी आनंद मिश्रा सस्पेंड करने की भी छात्र संगठन ने मांग की है।

दत्ता ने विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें उन्हें सुरक्षाकर्मियों द्वारा घसीटते हुए देखा जा सकता है। अंगकिता ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर वीडियो साझा किया है।