असम में पूर्व कांग्रेस PWD मंत्री अजंता नेग ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के आधिकारिक निवास में साथ एक बंद दरवाजे पर बैठक की है। सर्बानंद सोनोवाल से मुलाकात पर भाजपा नेता ने कहा कि नेग के अलावा असम में कई अन्य कांग्रेसी विधायक कतार में इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि गोलाघाट के कांग्रेस विधायक अजंता नेग जल्द ही हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे। इसके अलावा, कुछ अन्य कांग्रेसी विधायक भी हमारे संपर्क में हैं और हमारी पार्टी में शामिल होने में रुचि दिखाई है।


बता दें कि पिछले कुछ महीनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि नियोग जहाज से कूद सकता है और भाजपा में शामिल हो सकता है। भाजपा के सूत्र ने कहा कि 26 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की असम यात्रा के दौरान नेग को औपचारिक रूप से भगवा पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 'इसके अलावा, सरूपथार निर्वाचन क्षेत्र की कांग्रेस विधायक रोजलीना तिर्की, लखीपुर विधायक राजदीप गोला, जिन्हें अक्टूबर में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था, यह विधायक भी हमारे संपर्क में हैं।


असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (APCC) के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि नेग के संभावित निकास से पार्टी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी। अगर अजंता नेग सिद्धांत और विचारधारा के आधार पर कांग्रेस के साथ होते, तो वह इस तरह से काम नहीं करते हैं। इससे पता चलता है कि वह केवल व्यक्तिगत लाभ के लिए कांग्रेस में थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अजंता नेग को विधायक बनाया और पार्टी के समय सत्ता में रहने के दौरान उन्हें संभालने के लिए अपना महत्वपूर्ण विभाग दिया।