असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (APCC) के प्रवक्ता और सचिव पार्थ प्रतिम बोरा (Partha Pratim Bor) ने नलबाड़ी के विधायक जयंत मल्ला बरुआ (MLA Jayanta Malla Baruah) निर्वाचन क्षेत्र से इस्तीफा देने के लिए कहा है, और दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप से उपचुनाव में दो सीटें जीतेगी।

यह बात विधायक जयंत मल्ला बरुआ (MLA Jayanta Malla) के उस बयान के जवाब में कही गई जिसमें कहा गया था कि अगर कांग्रेस पार्टी (Congress) असम विधानसभा उपचुनाव (Assembly By-Elections) में कम से कम एक सीट जीतने में कामयाब होती है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

कांग्रेस नेता (Congress) ने एक वीडियो में कहा कि "हमारी पार्टी के बूथ स्तर के पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस पार्टी 2 सीटें जीतने की पुष्टि और आश्वस्त है, और अन्य 3 सीटों पर भी कड़ी लड़ाई में है। मैं जयंत मल्ला बरुआ से अपने इस्तीफे पत्र के साथ तैयार होने का भी अनुरोध करता हूं क्योंकि उन्होंने कहा था कि उन्होंने अगर कांग्रेस को एक सीट मिली तो विधायक से इस्तीफा दे देंगे, हमें 2 सीटें जीतने और अन्य 3 सीटों पर मजबूत लड़ाई का भरोसा है, ”

असम विधानसभा उपचुनाव (Assembly By-Elections) 30 अक्टूबर, 2021 को 28 गोसाईगांव, 41 भबनीपुर, 58 तामूलपुर, 101 मरियानी और 107 थौरा के निर्वाचन क्षेत्रों में हुए थे। मतदान शनिवार शाम सात बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चला।