असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (APCC) ने पार्टी के बागबार विधायक शर्मन अली अहमद (Baghbar MLA Sherman Ali Ahmed) को असम आंदोलन (Assam Movement) के शहीदों के बारे में उनके हालिया विवादास्पद बयानों पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कारण बताओ नोटिस दिया गया था "यह APCC द्वारा भी देखा गया है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के विधायक के रूप में एक जिम्मेदार पद धारण करने के बावजूद आपने मीडिया और सार्वजनिक रूप से बार-बार बयान दिए हैं "।
इन्होंने आगे कहा कि " विधायक के रूप में, मीडिया में आपकी सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ टिप्पणी असम आंदोलन की पिछली घटनाओं के पुराने घावों को कुतर रही है, जब सभी समुदायों के लोगों ने पीड़ित किया था, पूरी तरह से असंवेदनशील और अनुचित है "। है। " उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी के लिए एपीसीसी आपकी टिप्पणियों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से राजनीति से प्रेरित मानती है "।

इसलिए, APCC अध्यक्ष ने आपको "कांग्रेस की प्रतिष्ठा को कम करने के लिए जानबूझकर कार्य करने के लिए पार्टी अनुशासन के उल्लंघन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस प्रकार आपको भेजने का निर्देश दिया जाता है एपीसीसी अध्यक्ष को यह पत्र मिलने के तीन दिनों के भीतर आपकी प्रतिक्रिया दें।