मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में गुवाहाटी पुलिस द्वारा पुलिस रिजर्व में किए गए काम की बहुत सरहाना की है। साथ ही एनजीओ की मदद से गुवाहाटी में प्रतिदिन 5000 लोगों को भोजन वितरित करने के लिए पुलिस द्वारा किया ये काम वाकई काबिले तारीफ हैं। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी पुलिस द्वारा फरवरी के अंतिम सप्ताह में 28 दिनों के लिए चीन से आने वाले तीन लोगों को संगरोध में रखने की कार्रवाई की सराहना की।

असम पुलिस द्वारा उठाए गए सख्त उपायों का श्रेय, सोनोवाल ने दूसरे चरण के तालाबंदी के दौरान कुछ क्षेत्रों की छूट के निष्पादन में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका को दोहराया और कहा कि संकट में लोगों की जरूरत के लिए दोस्त बन गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग अनंत काल तक उनके समर्पण को याद रखेंगे और अपने कर्तव्यों को और अधिक लगन से निभाने के लिए उनको प्रेरित करते रहेंगे।
जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री ने शहर की पुलिस को कानून व्यवस्था के उल्लंघन और रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और पार्कों में ड्रग लूट, ड्रग पेडिंग जैसे मामलों पर कड़ी निगरानी रखने का भी आह्वान किया है। उन्होंने रमजान के पवित्र महीने के दौरान घर पर ही नमाज़ की रस्म करने के लिए मुस्लिम समुदाय से अपील की है।