नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री और एनपीएफ नेता टीआर जेलियांग ने आशा व्यक्त की है कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा लंबे नगा राजनीतिक मुद्दे को हल करने में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करना जारी रखेंगे। नगालैंड में विपक्ष के नेता टीआर जेलियांग ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात के बाद यह बयान दिया।


जेलियांग ने कहा कि " असम के सीएम के रूप में हिमंत बिस्वा सरमा में वह लंबे नगा राजनीतिक मुद्दे को हल करने में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करना जारी रखेंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में, उनके नेतृत्व में न केवल असम बल्कि पूरा क्षेत्र समृद्ध होगा ”। टीआर जेलियांग ने गुवाहाटी में हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की और उन्हें असम के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई दी।

टीआर जेलियांग ने ट्वीट किया कि “असम के नए सीएम श्री हिमंता बिस्वा से मुलाकात की और उन्हें चुनाव में सफलता और राज्य के सीएम के रूप में अधिक जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। कुर्सी संभालने से पहले और बाद में कोविड के खिलाफ लड़ाई में उनकी प्रतिबद्धता की भी सराहना की, ”। विशेष रूप से, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) के संयोजक भी हैं और नगा शांति प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।