CRPF की 30वीं बटालियन की ओर से बिश्वनाथ जिले के गिंगिया थाना अंतर्गत जोराबाड़ी गांव में नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अपने आदर्श वाक्य 'उत्कृष्ट हमारा संकल्प' पर चलते हुए गांव में तीन स्ट्रीट सोलर लाइटों (street solar lights) की स्थापना गणमान्य व्यक्तियों और बड़ी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति में की गई।

यह सौर प्रकाश (solar light) स्थापना कार्यक्रम बिश्वनाथ जिले के दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों को रोशन करने और इकाई के एओआर के दूरदराज के गांवों में रहने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए आयोजित किया गया था। बटालियन, जिसका मुख्यालय तेजपुर में है और सोनितपुर, विश्वनाथ और लखीमपुर जिलों में अधिकार क्षेत्र है, जिलों में परिचालन और कानून और व्यवस्था दोनों कर्तव्यों का पालन कर रही है।

कार्यक्रम का उद्घाटन 30वीं बटालियन के सेकंड-इन-कमांड राहुल कांत साहू ने किया, जहां बी वी सिंह जोधा, सहायक कमांडेंट, ग्राम प्रधान मंटू भगवती, पंचायत अध्यक्ष रोहित कांड और अन्य उपस्थित थे। राहुल कांत साहू ने CRPF और 30वीं बटालियन की प्रतिबद्धता के बारे में विस्तार से बात की, विशेष रूप से, सामाजिक क्षेत्र के सभी पहलुओं में स्थानीय लोगों की मदद करने की पेशकश की।


उन्होंने कहा कि कार्यक्रम यूनिट कमांडेंट अरुण कुमार मीणा के तत्वावधान में आयोजित किया गया था और साथ ही ओपीएस सेक्टर, जोरहाट के महानिरीक्षक सरबजीत सिंह और DIG (खतखटी रेंज) एच एस रावत के मार्गदर्शन में भी आयोजित किया गया था।