असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के आदेश के अनुसार असम पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (CID) की एक टीम पत्रकार पराग भुइयां के जीवन पर दावा करने वाले रहस्यमय हिट एंड रन मामले की जांच करने के लिए तिनसुकिया पहुंच गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बिबेकानंद दास के नेतृत्व वाली टीम में उप पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार दास और इंस्पेक्टर जितेश बर्मन शामिल हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि CID टीम के साथ फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी, गुवाहाटी से तीन सदस्यीय टीम में शामिल हैं, जिसमें वरिष्ठ वैज्ञानिक और भौतिकी विभाग के प्रभारी पार्थ प्रतिमा देव सरमा, जूनियर साइंटिस्ट और सेरोलॉजी डिवीजन के अधिकारी अरूप मंटा और फोटोग्राफी डिवीजन के प्रयोगशाला तकनीशियन हरेन दास शामिल हैं। जो पत्रकार की मौत का पता लगाएंगे। आखिर किस तरह से भुयान की मौत हुई थी।


जांच को कुशलतापूर्वक करने के लिए, बिबेकानंद दास को टीम के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी के साथ काम करने का अनुभव है। CID IGP सुरेंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल ने पत्रकार भुयान की मौत की CID जांच के आदेश दिए थे। हम सच्चाई का पता लगाने के लिए किसी भी चीज के साथ समझौता नहीं करेंगे। बता दें कि पत्रकार भुइयां को तिनसुकिया के काकोपाथर में उनके आवास के पास एक वाहन ने टक्कर मार दी थी।