असम में BTC चुनाव होने वाले है। चिरांग जिला प्रशासन ने तीन बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) निर्वाचन क्षेत्रों में 13-चिरांग (एसटी), 14-चिरांग डुआर्स (एसटी) और 15-काजलगांव (एसटी) सहित आने वाले BTC चुनावों के 2020 के संचालन के लिए कमर कस ली है। चिरांग के जिला प्रशासन ने मतदान और मतगणना प्रक्रिया दोनों के लिए अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कुछ दिनों में चुनाव होने वाले है।


काजलगांव में आयुक्त कार्यालय यह बात चिराग के डिप्टी कमिश्नर-रिटर्निंग ऑफिसर, गौतम तालुकदार ने डिप्टी के कॉन्फ्रेंस हॉल में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों और पोलिंग एजेंटों के साथ एक संक्षिप्त मुलाकात के दौरान बताई। उन्होंने बताया कि जैसा कि BTC के लिए चुनाव निकट आ रहा है, चिरांग जिला प्रशासन ने अपने चुनाव जिले में निर्विघ्न और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। डीसी ने कहा कि उन्हें पहले ही मुद्रित मतपत्र मिल चुके हैं और सेट हो गए हैं।


उन्होंने आगे कहा कि आदर्श आचार संहिता का उनके पक्ष से ठीक से पालन करें और किसी भी अफवाह के साथ न जाएं जब तक कि सही अधिकारियों से इसकी पुष्टि न हो। बैठक में चिरांग के पुलिस अधीक्षक सुधाकर सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त कर्मदेव ब्रह्म, सिदली भी शामिल थे। सर्कल ऑफिसर जगदीश ब्रह्मा, भाजपा, कांग्रेस (आई), बीपीएफ, यूपीपी (एल), जीएसपी, और स्वतंत्र उम्मीदवारों से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों और पोलिंग एजेंट जिला परेड ग्राउंड में काउंटर और रसीद काउंटर, डिप्टी कमिश्नर के निवास के पास गोदाम में स्ट्रांग रूम, जिला परेड ग्राउंड में हॉल की गिनती और मतदान कर्मियों के लिए प्रशिक्षण की तैयारियां कर रहे हैं।