मुख्यमंत्री डॉ. हिमंता बिस्वा सरमा (CM Dr Himanta Biswa Sarma) द्वारा सरकारी गुरडन एचएस स्कूल खेल के मैदान में नलबाड़ी जिले के लिए असम माइक्रोफाइनेंस प्रोत्साहन (Assam Microfinance Incentive) और राहत योजना (Relief Scheme), 2021  का उद्घाटन किया गया।

बता दें कि Himanta Biswa द्वारा की गई प्रतिबद्धता के अनुरूप, राज्य सरकार राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की 24 लाख महिला लाभार्थियों को वित्तीय राहत प्रदान करने के लिए दृढ़ है।



Himanta Biswa ने बताया कि योजना के पहले चरण में, नियमित रूप से किश्तों का भुगतान करने वाले उधारकर्ताओं को 25,000 रुपये या बकाया राशि का एकमुश्त प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा।  यह उनके लिए अच्छा क्रेडिट अनुशासन बनाए रखने के लिए एक प्रोत्साहन होगा।



दूसरे चरण में सरकार उन कर्जदारों को राहत देगी जिनका भुगतान 1 से 89 दिनों तक बकाया है और उन खातों के लिए जो अतिदेय हैं लेकिन NPA नहीं हैं।
तीसरे चरण में, तनावग्रस्त और निराश्रित उधारकर्ताओं को उनके एनपीए खातों के साथ मूल्यांकन के आधार पर आंशिक या पूर्ण राहत प्रदान करने पर विचार किया जाएगा।
सरकार में 'असम सूक्ष्म वित्त प्रोत्साहन और राहत योजना, 2021' के उद्घाटन समारोह में भाग लेते हुए गुरडन एच.एस. स्कूल खेल के मैदान के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa) ने अपने भाषण की शुरुआत में इंडियन नाइटिंगेल स्वर्गीय लता मंगेशकर के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।