असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य के कृषि विभाग से रिक्त पदों को भरने और विभाग में नए पद सृजित करने का आदेश दिया है। सीएम सरमा ने कृषि विभाग से एक विशेष सेल बनाने को कहा है ताकि रिक्त पदों को भरा जा सकें और नए पद सृजित किए जा सकें।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उन्होंने अपने विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों में संपत्ति का रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए 15 दिनों के भीतर विभाग का 'स्थायी संपत्ति पोर्टल' बनाने के लिए भी आदेश दिया है।


सीएम हिमंता ने आगे कहा कि कृषि को अर्थव्यवस्था का प्राथमिक चालक होना चाहिए क्योंकि राज्य एक कृषि प्रधान है। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने विभाग के कामकाज को बढ़ाने के लिए कार्यपालक अभियंताओं के आवश्यक पद सृजित करने को भी कहा है। उन्होंने आगे कहा कि विभाग को किसानों के करीब आने और किसानों को बेहतर बाजार संपर्क प्रदान करते हुए नवीनतम कृषि तकनीक के उपयोग को सुविधाजनक बनाने में सक्रिय होना चाहिए।


उन्होंने गुणवत्तापूर्ण बीजों के उत्पादन के लिए कृषि विभाग और असम बीज निगम के तहत बीज फार्मों को सक्रिय करने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत धन के अधिकतम उपयोग के लिए योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।