आज से 5 दिन बाद 30 अक्टूबर को  असम में  उपचुनाव होने वाले हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) मंत्रियों, विधायकों, बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (BTC) के प्रमुख प्रमोद बोरो, BTC कार्यकारी सदस्यों और MCLA के साथ तमालपुर निर्वाचन क्षेत्र के BJP-UPPL-AGP गठबंधन के उम्मीदवार जोलेन डेमरी की ओर से मैराथन अभियान बैठकें कर रहे हैं।

कावली में जनसभा में सरमा (CM Himanta) ने कहा कि "कांग्रेस (Congress) को वोट देने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि केंद्र में BJP की सरकार है, राज्य में BJP की सरकार है और बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (BTR) में गठबंधन सहयोगी है।" उन्होंने कहा कि "पिछले चुनाव में हमने असम में BJP सरकार आने के बाद एक लाख बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। मैं फिर से मुख्यमंत्री के रूप में कहता हूं कि मैं एक लाख युवाओं को नौकरी दूंगा।"


मुख्यमंत्री (CM Himanta) ने अगले कुछ महीनों में मोटांगा और बलती नदियों पर तीन महत्वपूर्ण पुलों का निर्माण शुरू करने और कावली हाई स्कूल को हायर सेकेंडरी स्कूल में अपग्रेड करने का वादा करते हुए कहा कि अगले जनवरी तक तामूलपुर के 10,000 परिवारों को अरुणोदय योजना (Arunodaya Yojana) दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि अरुणोदय योजना (Arunodaya Yojana) की राशि 830 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नवंबर से माइक्रोफाइनेंस ऋण (microfinance loan) वापस किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सत्ता में आने के बाद बीटीआर क्षेत्र में शांति कायम है। उन्होंने कहा कि "हमें इस शांति को बनाए रखना है," उन्होंने कहा और लोगों से शांति और विकास के लिए BJP-UPPL-AGP गठबंधन का समर्थन करने का आग्रह किया "।