असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने घोषणा की है कि आने वाले दिनों में असम राज्य में 52 और स्टेडियम बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात उत्तरी गुवाहाटी स्थित अमिनगांव में अमिनगांव क्रिकेट ग्राउंड और असम क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) के पवेलियन का उद्घाटन करते हुए कही।

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने निरीक्षण के दौरान अमिनगांव क्रिकेट ग्राउंड (Amingaon Cricket Ground) को BCCI के मान्यता प्राप्त स्थल के रूप में मंजूरी दे दी है। BCCI ने इस सीजन से शुरू होने वाले विभिन्न महिला क्रिकेट टूर्नामेंट और आयु-समूह टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए अमिनगांव क्रिकेट ग्राउंड को मंजूरी दे दी है।
आज से शुरू होने वाले BCCI अंडर-25 मेन्स स्टेट-ए वन डे टूर्नामेंट के सात मैचों के लिए यह पहले ही आवंटन दे चुका है। अमिनगांव क्रिकेट ग्राउंड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेजबानी करेगा और सिक्किम और मेघालय राज्यों के बीच खेले जाने वाले घरेलू मैच को मंजूरी देगा।
चर्चा में मुख्यमंत्री (CM Himanta) ने असम क्रिकेट एसोसिएशन से राज्य के आगामी क्रिकेटरों के प्रशिक्षण के लिए एक अत्याधुनिक क्रिकेट अकादमी के विकास की तलाश करने का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि असम के खिलाड़ियों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से सरकार पहले ही चंद्रपुर, गुवाहाटी में एक नए खेल परिसर की स्थापना के लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित कर चुकी है।