असम मुख्यमंत्री हर एक जिले को एक के बाद एक तोहफा दे रहे हैँ। हाल ही में गोलाघाट जिले के एक दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री डॉ. हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने जिले में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने फुरकटिंग रेलवे स्टेशन के पास गोलाघाट-मेरापानी रोड के फुरकेटिंग बाय-पास पर 670 मीटर लंबे रेलवे ओवरब्रिज को लोगों की सेवा में समर्पित किया।



ROB गोलाघाट ग्रामीण सड़क मंडल द्वारा 45.66 करोड़ रुपये की लागत से आरओबी का निर्माण किया गया है।  डॉ. सरमा ने गोलाघाट जिले के फुरकटिंग में फुरकेटिंग क्रिकेट ग्राउंड और एसीए क्रिकेट पवेलियन का भी उद्घाटन किया। फुरकेटिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन के खेल मैदान में लगभग 75 लाख रुपये की लागत से क्रिकेट मैदान और पवेलियन का निर्माण एसीए द्वारा किया गया है।




इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 15वें वित्त आयोग (15th Finance Commission) के तहत वित्तीय अनुदान से निर्मित ठोस कचरा प्रबंधन परियोजना का गोलाघाट में लोकार्पण भी किया। उन्होंने उपायुक्त गोलाघाट के एकीकृत कार्यालय भवन का भी शिलान्यास किया, जिसका निर्माण 50 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।


फुरकेटिंग रेलवे ओवर ब्रिज (Furkating Railway Over Bridge) के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित बैठक में हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ROB जिले के लोगों की लंबे समय से मांग थी और इसके उद्घाटन से रेलवे क्रॉसिंग पर यातायात की भीड़ काफी कम हो जाएगी। मेरापानी और असम-नागालैंड सीमा तक सुगम परिवहन की सुविधा के अलावा।



सरमा ने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य अगले वित्तीय वर्ष के दौरान राज्य में लगभग 7000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण करना है।


सती साधना साधना विश्वविद्यालय के लिए 50 करोड़ स्वीकृत, ताकि विश्वविद्यालय का शैक्षणिक सत्र शीघ्र प्रारंभ हो। निर्माण कार्य रु. 150 बीघा भूमि के 500 करोड़ गोलाघाट मेडिकल कॉलेज 10 मई से 10 जून, 2022 के बीच शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि दरगांव-गोलाघाट रोड का 4-लेन का भी जल्द ही शुरू हो जाएगा।