गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को गुवाहाटी के खानापारा में आयोजित एक समारोह में राज्य के 24 विभागों में 11,236 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। 

यह भी पढ़े :  IND vs AUS: मात्र 2 गेंद खेलकर दिनेश कार्तिक बने हीरो, रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें वीडियो


वितरित किए गए सभी नियुक्ति पत्रों में से 5,335 पद गृह विभाग में, 27 उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में, 3,811 स्कूल शिक्षा विभाग में, 277 पद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में, 299 पद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में हैं।  चिकित्सा शिक्षा पीडब्ल्यूडी में 304, सिंचाई में 137, पर्यावरण और वन में 33, कौशल, रोजगार और उद्यमिता में 24, पशुपालन और पशु चिकित्सा में 27, खेल और युवा कल्याण में 13, परिवर्तन और विकास विभाग में 11.

यह भी पढ़े : 24 सितंबर को सूर्य, बुध और शुक्र एक ही राशि में विराजमान रहेंगे , इन राशियों का होगा भाग्योदय 


सरमा ने पर्यटन एवं हथकरघा एवं वस्त्र विभाग में छह-छह पदों, महिला एवं बाल विकास विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं आईटी विभाग में चार-चार पदों तथा परिवहन विभाग, जल संसाधन विभाग एवं मत्स्य विभाग में तीन-तीन पदों पर नियुक्ति पत्र भी वितरित किये. और सहकारिता विभाग में दो पद, गृह और शहरी मामलों के विभाग, उद्योग और लोक उद्यम विभाग और सूचना और जनसंपर्क विभाग में एक-एक पद।

यह भी पढ़े :Love Rashifal : ग्रहों की चाल से इन वालों की लव लाइफ रहेगी रोमांटिक , प्रेमी के साथ बिताएंगे शाम


इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने पिछले 18 महीनों के कार्यकाल के दौरान लगभग 27,000 युवाओं को बहुत ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से भर्ती किया है।

सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले वर्ष में 4,779 नियमित नियुक्तियां देने के बाद अपने कार्यकाल के दूसरे वर्ष में 14 मई को 11 विभागों में 22,958 पदों के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किए। 

उन्होंने कहा कि तीसरी और चौथी कक्षा के लगभग 26,000 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और राज्य सरकार ने एक नया वन बल बनाने का फैसला किया है और इस उद्देश्य के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं से इन पदों पर भर्ती के लिए आवश्यक तैयारी शुरू करने का आग्रह करते हुए विभिन्न विभागों में 10,000 पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जल्द ही प्रकाशित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े : Horoscope Today 24 September : इन राशि वालों के लिए उम्मीदों से भरा दिन, मां काली की अराधना करें 


उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने असम के दो लाख युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने की योजना शुरू की है और सरकार जल्द ही इस संबंध में उठाए जाने वाले कदमों के बारे में जनता को सूचित करेगी। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में लगभग 26,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पहले से ही पारदर्शी है।