शिवसागर । असम के शिवसागर विधानसभा में चुनावी सभा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सीएम बघेल ने पूछा कि रेलवे स्टेशन जो भाजपा बेच रही हैं, उसको क्या तुम्हारे दादा ने बनाया था। एयरपोर्ट बेच रहे हो, क्या नाना ने बनाया था। यह जो आइल कंपनी बेच रहे हो, क्या तुम्हारे काका के दहेज में आया था।

बघेल ने कहा की जिन सरकारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है, उसे 70 साल में कांग्रेस ने बनाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आजादी के समय से दो धाराएं चल रही है। एक तरफ अंग्रेज थे, जिन्होंने फूट डालो राज करो की नीति चलाई। दूसरी तरफ महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश को जोड़ने का काम किया। आज जोड़ने वाली ताकत का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं तो दूसरी ओर तोड़ने वाली ताकत का नेतृत्व भाजपा के नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।

सीएम बघेल ने असम के लोगों को भाजपा द्वारा पिछले चुनाव में किए गए वादों की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि भाजपा जुमलों की पार्टी है। चुनाव सामने है तो तीन हजार करोड़ रपये दे रहे हैं। पांच साल पहले चाय बगान मजदूरों को कहा था कि 351 रपये देंगे, मिल रहा है क्या? ब्रम्हपुत्र नदी के दोनों किनारों पर एक्सप्रेस बनाने बोला था, बना क्या? सीमा पर नाकाबंदी की? पांच साल सिर्फ ठगने का काम किया। छत्तीसगढ़ के चुनावी वादों की याद दिलाते हुए सीएम ने कहा कि राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में धान का 2500 रपये देने, जमीन वापस करने और कर्ज माफी का वादा किया था। सरकार बनने के बाद इसे प्राथमिकता से पूरा किया गया। छत्तीसगढ़ के 19 लाख किसानों का कर्ज हमने माफ किया।