कोरोना काल में 16वें CEM'S कप आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट 7 नवंबर से हाफलोंग में शुरू होगा, और 19 टीमों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। Covid19 महामारी होने के कारण सभी खेल मैदानों को बंद कर दिया गया था लेकिन अब हाफलोंग में फुटबॉल कट्टरपंथी घोषणा के साथ उत्सुक हैं। हाफलोंग में CEM का कप आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट सबसे लोकप्रिय उत्तर पूर्व भारत है।


दीमा हसाओ स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा प्रबंधित, टूर्नामेंट 7 नवंबर को एनएल दौलागुपु स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बंद होगा। उत्तरी कैचर हिल्स स्वायत्त परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य डबोलू गार्लोसा है। फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन करने की संभावना है। जिले के बाहर से कई भी टीम Covid19 महामारी की स्थिति के कारण 16वें CEM'S कप में भाग ले रही है। लेकिन सभी खिलाड़ियों का मेडिकल चेकअप करवाया जाएगा। उसके बाद उनको मैदान मे उतरने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि डे-नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए हाफलोंग के पहाड़ी शहर में एनएल दौलागुप्पु स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पहले से ही तैयारियां चल रही हैं। आयोजन समिति के एक सदस्य, रत्तू हाकमौसा ने कहा कि चार समूहों में नॉक आउट टूर्नामेंट होंगे। फाइनल मैच 28 नवंबर को होगा। हाकम ने कहा कि पहाड़ी जिलों की 19 टीमों ने टूर्नामेंट में भाग लेने की पुष्टि की है। इसमें रिट्ज़वाल एफसी और वामाइजिंग के योद्धा है।