असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta) ने साल भर चलने वाले स्वर्णिम विजय वर्ष (golden victory year) समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित एक फुटबॉल मैच में भाग लेने के कहा कि "मैं अपने बहादुर सैनिकों की वीरता को गर्व के साथ याद करता हूं और 1971 के युद्ध में अपनी जान गंवाने वालों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।"


बता दें कि सीएम सरमा (CM Himanta) ने हाल ही में आयोजित टोक्यो पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया। इन्होंने कहा कि "स्वर्णिम मैत्री फुटबॉल मैच" गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में ब्रह्मपुत्र ब्रेव्स और नॉर्थईस्ट टाइगर्स, भारतीय सेना, असम राइफल्स की संयुक्त टीमों और शिलांग लाजोंग एफसी, आइजोल एफसी और गोकुलम केरल एफसी जैसे प्रसिद्ध फुटबॉल क्लबों (football clubs) के खिलाड़ियों के बीच खेला गया है।
आधिकारिक बयान में कहा गया है कि "प्रदर्शनी फुटबॉल मैच बहुत जोश और उत्साह के साथ खेला गया था, जिसके परिणामस्वरूप कील काटने वाला अंत हुआ जिसमें नॉर्थईस्ट टाइगर्स ने 3-1 के अंतिम स्कोर से मैच जीत लिया।"स्वर्णिम विजय वर्ष (golden victory year)
1971 में पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्णिम विजय वर्ष मनाया जा रहा है। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की 50 वीं वर्षगांठ के अवसर पर गुवाहाटी में 'स्वर्णिम विजय वर्ष' के समारोह में शामिल होकर खुशी हुई। फुटबॉल मैच शुरू होने से पहले, कई अन्य गतिविधियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था।असम के सीएम हिमंता ने ट्वीट किया कि '@adgpi और @IAF_MCC के कर्मियों द्वारा प्रदर्शित शानदार फ्लाई पास्ट, पैराग्लाइडिंग, एयर शो, राइफल कौशल से मंत्रमुग्ध। #Northeast योद्धाओं के पारंपरिक युद्ध कौशल को देखना सांस लेने वाला था।
नॉर्थ ईस्ट टाइगर्स और ब्रह्मपुत्र ब्रेव्स के बीच खेले गए प्रदर्शनी मैच का आनंद लिया ”।  मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने ओलंपियन तरुणदीप राय और पैरालंपिक शॉटपुट खिलाड़ी सोनम राणा को सम्मानित किया।