असम धुबरी पुलिस ने निचले असम के धुबरी जिले में भारत-बांग्लादेश के पास बिरसिंग चार गांव में नदी मार्ग से मवेशियों की तस्करी के प्रयास को विफल करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। धुबरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोसीरानी सरमा ने कहा कि "नदी के रास्ते मवेशियों की तस्करी के बारे में कार्रवाई करते हुए, उप-निरीक्षक प्रशांत दास और चाणक्य दास के नेतृत्व में मवेशियों को ले जाने वाली नाव को रोकने के लिए दो पुलिस टीमों को भेजा।
रोसीरानी सरमा ने कहा कि "ब्रह्मपुत्र नदी में घंटों पीछा करने के बाद, धुबरी जिले के अंतर्गत बिरशिंग चार के पास मवेशियों को ले जा रही एक नाव नदी में रोक दी गई।" पुलिस टीमों ने उन्हें रोकने का संकेत दिया लेकिन नाव के साथ तस्करों के गिरोह ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन पकड़े गए।


पुलिस अधिकारी ने आरोप लगाया कि जब पुलिस टीमों ने ब्रह्मपुत्र नदी में नाव का पीछा किया तो नाविक नाव को नदी के किनारे ले गया और इसी बीच पशु तस्करों ने अचानक पुलिस कर्मियों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में, पुलिस कर्मियों के पास आत्मरक्षा में हवा में लगभग छह राउंड गोलियां चलाई। लेकिन पशु तस्करों का गिरोह अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे।