अगर आप शिक्षक बनना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। डायरेक्टर ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन, असम ने असिस्टेंट टीचर के लिए वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां लोअर प्राइमरी स्कूल और अपर प्राइमरी स्कूल के लिए निकाली गई हैं। इसके तहत निदेशालय कुल 9354 पदों पर आवेदन निकाली जाएगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वे ऑफिशियल वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 27 सिंतबर 2021 से शुरू होने वाली है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर है। 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को असम टीईटी उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा वे, उम्मीदवार जो अक्टूबर, 2021 के महीने में असम टीईटी में उपस्थित हो रहे हैं और असम टीईटी के परिणाम की घोषणा 31 दिसंबर 2021 तक होगा वे भी आवेदन कर सकते हैं। डायरेक्टर ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन, असम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 9354 पदों में से 7,242 पदों पर लोअर प्राइमरी स्कूल में असिस्टेंट टीचर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं 2,112 पदों पर असिस्टेंट टीचर साइंस, असम लैंग्वेज टीचर एंड मणिपुर लैंग्वेज टीचर के पदों में अपर प्राइमरी स्कूलों में नियुक्ति की जाएगी। 

आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों की आयु अनारक्षित श्रेणी के लिए 18 से 40 वर्ष, पूर्व सैनिकों के लिए 42 वर्ष, ओबीसी / एमओबीसी के लिए 43 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा एससी / एसटी / एसटी के लिए अभ्यर्थियों की आयु 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं दिव्यांग के लिए अभ्यर्थियों की आयु 50 साल होनी चाहिए। 

महत्वपूर्ण तिथि: 

आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 27 सितंबर 2021

आवेदन की अंतिम तिथि - 27 अक्टूबर 2021