असम में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की नई सरकार का पहला बजट सत्र 12 जुलाई, 2021 से शुरू होगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, असम के राज्यपाल ने 12 जुलाई से बजट सत्र के लिए विधानसभा बुलाई है।

असम विधानसभा सचिव संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि सत्र के कार्यकाल पर फैसला करने के लिए आगामी दिनों में सदन की कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक होगी। उनका कहना है कि राज्यपाल ने बजट सत्र के लिए 12 जुलाई को विधानसभा बुलाई है। इसके साथ ही यह बजट सत्र सीएम हिमंत बिस्व सरमा की सरकार का पहला बजट होगा। 

बता दें कि इससे पहले फरवरी महीने विधानसभा चुनाव से पहले असम में बीजेपी सरकार के पहले कार्यकाल के अंतरिम बजट को पेश करने से पहले ही टाल दिया गया था। इसे लेकर कहा गया था कि राज्यपाल के अभिभाषण से टकराने की वजह से असम के अंतरिम बजट को टाला गया।

फिलहाल असम में बीजेपी सरकार का लगातार यह दूसरा कार्यकाल है। वहीं पहले कार्यकाल के दौरान हिमंत बिस्व सरमा ने राज्य में वित्त मंत्री का कार्यभार संभाला था। इस दौरान सर्वानंद सोनोवाल को प्रदेश की कमान दी गई थी। वहीं हाल ही में हुए असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद हिमंत बिस्व सरमा को राज्य का कार्यभार सौंपा गया है।