असम में BTC चुनाव 2020 के परिणाम जारी हो चुके हैं। इस बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (BTC) चुनाव में बोगोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF), हाग्रामा मोहिलरी के नेतृत्व में, सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पार्टी को 40 सीटों में से 17 सीटें मिली हैं, जो कि बहुमत के चार सीटों से कम हैं। प्रमोद बोरो के नेतृत्व वाली UPPL ने 12 सीटें जीतीं और भाजपा ने नौ सीटों पर कब्जा किया है। यह चुनाव बराबरी का था। और हर पार्टी के हिस्से में सीटें आई है।


बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद चुनाव में कांग्रेस, जिसने AIUDF और गण सुरक्षा पार्टी (GSP) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया था। इस बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (BTR) में कोकराझार, बक्सा, उदलगुरी और चिरांग के चार जिलों में 40 सीटों के लिए बीटीसी चुनाव हुए थे। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि असम की क्षेत्रीय पार्टी असोम गण परिषद (AGP) ने एक रिक्त स्थान प्राप्त किया है इसके हिस्से में एक भी सीट नहीं आई है।


जबकि बीजेपी, जो अपने ही सहयोगी बीपीएफ के खिलाफ चुनाव लड़ रही थी, ने संकेत दिया है कि वे UPPL के साथ हाथ मिलाएंगे। इस BTR में बीपीएफ, BJP, UPPL, कांग्रेस और एआईयूडीएफ प्रमुख दल हैं जो चुनाव लड़ रहे हैं जिनमें सभी पार्टियों के कुल 243 उम्मीदवार मैदान में थे। पहले चरण में, उदलगुरी और बक्सा जिलों में 21 सीटों के लिए मतदान हुआ था। दूसरे चरण में कोकराझार और चिरांग जिलों में 19 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ था।