असम में बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (BTC) की रिजल्ट आ गया है। बीपीएफ प्रमुख हाग्रामा महिलारी ने खोदा सीट यूपीपीएल के अध्यक्ष प्रमोद बोरो ने कोकलबारी और गोईबारी दोनों सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि बीटीसी के पूर्व प्रमुख और बीपीएफ अध्यक्ष हाग्रामा मोहिलारी 40 सदस्यीय बीटीसी चुनाव में कचुगांव सीट हार गए हैं। महिलारी ने कछुगांव सीट 365 मतों के अंतर से हारी, जबकि वह देवबरगांव सीट से आगे चल रहे हैं। बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (बीटीसी) के पूर्व अध्यक्ष महिलारी के नेतृत्व वाले बीपीएफ ने 8 सीटें जीतीं और 9 सीटों पर बढ़त बनाई है।


जबकि UPPL ने 8 सीटें जीतीं और 3 सीटों पर जीत दर्ज की और बीजेपी ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की और 3 सीटों पर आगे रही। एक सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है, कोकराझार के सांसद नबा कुमार सरनिया के नेतृत्व वाली जन सुरक्षा पार्टी (जीएसपी) ने 1 सीट जीती है। BTC के पूर्व एनडीएफबी नेता गोबिंदा च बसुमतारी ने भैरकुंडा सीट पर 1,082 वोटों से जीत हासिल की, जबकि एनडीएफबी के पूर्व नेता और BTC के रंजीत बासुमतरी (बीआर फेरेंगा) ने चिरायर डुआर्स सीट 2,143 वोटों से जीती हासिल की है।


प्रमोद बोरो ने 3,734 वोटों के अंतर से कोकलबारी सीट जीती है। निकिमा सीट पर बीपीएफ के जेम्स बासुमतारी 2,781 मतों के अंतर से जीते। मानस सेराफंग निर्वाचन क्षेत्र में बीपीएफ के धनंजय बसुमतरी 1,240 के अंतर से जीते। इसी तरह से विजेताओं में BPF के 7727 वोटों से परबतझोरा सीट जीत शामिल हैं। बीपीएफ के सैकॉन्ग बासुमतरी ने चिरांग सीट 1339 मतों से जीती, बीपीएफ के पनीराम ब्रह्मा ने काजलगांव सीट 3,996 मतों से जीती, बीपीएफ के प्रभात बासुमतरी ने 2,006 मतों से सोभिजार को जीत हासिल की। बीटीसी में कुल 40 सीटें हैं और परिषद के गठन के लिए आवश्यक सीटें 21 हैं।