बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) चुनावों की घोषणा हो चुकी है। इसी के साथ जैसे ही चुनाव की घोषणा हुई, तभी भाजपा और BPF सहित सभी राजनीतिक दलों ने आक्रामक अभियान चलाना शुरू कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) का चुनाव 7 दिसंबर को दो चरणों में होने वाला है। स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा BTC चुनावों में भगवा पार्टी के लिए प्रचार में लग गए हैं।

असम में सर्बानंद सोनोवाल की अगुवाई वाली सरकार में भाजपा और BPF गठबंधन के सहयोगी है लेकिन दोनों राजनीतिक दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के लिए हिमंत बिस्व सरमा के तूफान अभियान के बाद बूनो पीपुल्स फ्रंट सहित अन्य राजनीतिक दल मतदाताओं के समर्थन को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू कर दिया है।
कोरोना महामारी के बावजूद, राजनीतिक दल रैलियों का आयोजन कर रहे हैं और डोर-टू-डोर अभियान चला रहे हैं।


इसी के साथ बोडो बहुल क्षेत्रों में चौ-तरफा विकास लाने के लिए लंबे-चौड़े वादे कर रहे हैं। बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) बौखुंगरी निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार डोनेश्वर गोयरी ऑन आरएनबी रोड पर टाउन प्राइमरी कमेटी के कार्यालय का उद्घाटन किया और अपने चुनाव अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बैठक की है। गोयारी ने दावा किया कि BPF बहुमत के साथ चुनाव जीतेगी और हाग्राम मोहिलरी के नेतृत्व में चौथी बार बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद का नेतृत्व करेगी।