गुवाहाटी /कोकराझाड़ । मंगलवार को नवगठित बीटीसी परिषद का शपथ ग्रहण होगा। सबसे पहले मुख्य कार्यकारी सदस्य (सीईएम) और उप-मुख्य कार्यकारी सदस्य (डिप्टी सीईएम) लेंगे। गुवाहाटी में संवाददाताओं से बातचीत में नेडा संयोजक डॉ. हिमंत विश्व शर्मा ने बताया कि कल बीटीसी के पांच सदस्य शपथ लेंगे। इनमें यूपीपीएल के 2, भाजपा के 2 और गण सुरक्षा पार्टी के एक सदस्य रहेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा ने बीटीसी के सीईएम और डिप्टी सीईएम का पद यूपीपीएल के लिए छोड़ दिया है।

यूपीपीएल के नेता प्रमोद बोड़ों बीटीसी के मुख्य कार्यकारी सदस्य (सीईएम) तो गोविंद बसुमतारी उप-मुख्य कार्यकारी सदस्य (डिप्टी सीईएम) केरूप में शपथ लेंगे। मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे कोकराझाड़ में एक समारोह में बीटीसी की नई कार्यकारिणी शपथ लेगी। इस समारोह में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, नेडा संयोजक तथा भाजपा नेता डॉ. हिमंत विश्व शर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा मंगलदे के सांसद दिलीप सइकिया, त्रिपुरा के उप-मुख्यमंत्री बिधान देबबर्मा, भाजपा के कई सांसद, विधायक आदि उपस्थित रहेंगे।

इस बीच महानगर के एक होटल में बीटीसी परिषदीय चुनाव में श्रीरामपुर परिषदीय क्षेत्र से विजयी हुए एकमात्र कांग्रेस  उम्मीदवार सजल सिन्हा ने विधिवत भाजपा का दामन थाम लिया है। इस मौके पर उपस्थित नेडा संयोजक तथा भाजपा नेता डॉ. हिमंत विश्व शर्मा ने बताया कि भाजपा एक महासागर है। छोटी-बड़ी नदियों को अंत में आकर इस महासागर में मिलना ही है।

बीटीसी सचिवालय के समीप ग्रीन फील्ड में आयोजित होने वाले शपथग्रहण समारोह को लेकर प्रशासन की तरफ से युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है। समारोह में एक लाख से भी अधिक लोगों के भाग लेने की संभावना है और उसी के अनुसार तैयारी की जा रही है।

शपथग्रहण समारोह के लिए ग्रीनफील्ड में हो रही तैयारी बीटीसी के प्रधान सचिव सिद्धार्थ सिंह के नेतृत्व में किया जा रहा है। श्री सिंह ने बताया कि शपथग्रहण समारोह में भारी संख्या में आने वाली जनता के सुविधा को ध्यान में रखकर हर प्रकार की तेयारी की जा रही है। इसके अलावा कोविड- 19 के प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखा जाएगा।

समारोह के तैयारी का जायजा लेने पहुंचे राज्यसभा के पूर्व सांसद तथा भाजपा नेता विश्वजीत दैमारी ने एक सवाल के के जवाब में कहा कि अगर बीपीएफ अपनी सांगठनिक स्थिति ठीक नहीं रखता है तो आने वाले दिनों में बीपीएफ के सभी निर्वाचित सदस्य या तो भाजपा में या फिर यूपीपीएल शामिल हो सकते हैं। उनमें से बहुतों के साथ संपर्क भी साधा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि हमें आशा है कि कल के शपथ ग्रहण समारोह में हाग्रामा मोहिलारी उपस्थित होकर अभिभावक के रूप में प्रमोद बोड़ो को आशीर्वाद देंगे, क्योंकि शासन चलाने का उनके पास 17 वर्षों का अनुभव रहा है।