बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) के तूलपुर निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार रंगजा खुंगुर बसुमतारी के लापता होने के बाद सनसनी फैल गई है। तमुलपुर विधानसभा क्षेत्र के BPF उम्मीदवार का कोई ठिकाना नहीं है। BPF कार्यकर्ताओं को संदेह है कि रंगा खुंगुर बसुमतारी उर्फ रामदास बासुमतारी का अपहरण BPF विरोधी दलों में से किसी ने भी किया होगा, जिन्होंने सीट के लिए उम्मीदवार खड़े किए थे। बसुमतारी, जो 30 मार्च तक प्रचार में व्यस्त रहे।

आज सुबह से बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (BTR) के तहत बक्सा जिले के तमुलपुर निर्वाचन क्षेत्र में नहीं देखा गया है। पार्टी के उम्मीदवार के लापता होने से पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी के नेतृत्व में BPF को झटका लगा है बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (BTC) के सदस्य, हाग्रामा मोहिलरी। बीजेएफ से नाता तोड़ने वाले बीपीएफ के अध्यक्ष हाग्रामा मोहिलरी असम के वित्त मंत्री और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ मुखर रहे हैं। BPF असम विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की अगुवाई में महागठबंधन में शामिल हुए थे।


तामुलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में तीन चरणों में होने वाले आसाम विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल 2021 को मतदान होगा। असम विधानसभा चुनाव 2021 का पहला चरण 27 मार्च को हुआ था, दूसरे चरण का मतदान होगा 1 अप्रैल 2021 को है। BPF असम विधानसभा चुनाव 2021 को सिंबल, हल से लड़ेगा। यह बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के पूर्व कार्यकारी सदस्य और बीपीएफ नेता गणेश कचहरी द्वारा तमलूपुर में बीपीएफ के कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान साझा किया गया था।