असम के खुले विश्वविद्यालय कृष्णा कांता हंडीकी स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी (KKHSOU) ने असम के समकालीन सामाजिक इतिहास के दस्तावेजीकरण के लिए नंदा तालुकदार फाउंडेशन (NTF) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। बता दें कि नंदा तालुकदार फाउंडेशन (NTF) एक गुवाहाटी आधारित गैर-लाभकारी संगठन है। समझौता ज्ञापन का उद्देश्य घटनाओं का दस्तावेजीकरण करना है। इस समझौते का मतलब है कि यह आगे का उद्देश्य अनुसंधान गतिविधियों में आपसी सहयोग को बढ़ावा देना है

इसी के साथ पारस्परिक लाभ के लिए इतिहास और अन्य हितों के क्षेत्रों के बीच आदान-प्रदान और सहयोग के लिए एक रूपरेखा स्थापित करना है। वैसे तो संगठन संयुक्त और सहयोगी अनुसंधान और परामर्श के लिए जोर क्षेत्रों में काम करेगा बयान में कहा गया है कि आम हितों और सम्मेलनों, कार्यशालाओं, संगोष्ठियों, संगोष्ठी, ग्रीष्मकालीन स्कूल प्रशिक्षण और ज्ञान और अनुभव के आदान-प्रदान को बेहतर बनाने के लिए व्याख्यान आयोजित करते हैं।


KKHSOU और NTF दोनों संगठन छात्रों और अनुसंधान विद्वानों के लाभ के लिए आवश्यकता और अनुभव के आधार पर संकाय और अनुसंधान विद्वानों के आदान-प्रदान के लिए काम करेंगे। विश्वविद्यालय और NTF अपने पुस्तकालय को शोध और सहयोगी कार्यों के लिए साझा करेंगे और पाठ्य पुस्तकों, ऑडियो-वीडियो प्रकाशनों, रिपोर्टों और अन्य शिक्षण सामग्री सहित पुस्तकों, पत्रिकाओं और शिक्षण सामग्री के आदान-प्रदान में लिप्त होंगे। KKHSOU फाउंडेशन के सहयोग से पुस्तकें, जर्नल और शिक्षण सामग्री प्रकाशित करेगा।